तृतीय तल,लेखराज पन्ना मार्केट
सेक्टर-२, विकास नगर - लखनऊ
: 0522-2738692
contact@nvsrolko.org
उपायुक्त का संदेश
संदेश

नवोदय विद्यालय समिति एक अद्वितीय और गति षील संगठन है, जो कि षिक्षा के सभी क्षेत्रों में अर्थात् बोधात्मक, व्यावहारिक, संवेगात्मक आदि क्षेत्रों में श्रेष्ठता के लिए प्रयास करता है। यह विचार, कार्य व प्रयोग की स्वतंत्रता के लिए अनुकूल परिवेष देता है। यह परम्परा व आधुनिकता, सृजनात्मकता व मान्यता, शैक्षिकताव षिक्षा के मध्य विवके षील संतुलन बनाए रखता है। यह निर्वाध गति से बढ़ रहा है तथा समाज के विभिन्न वर्गों के लिए सुलभ व कथनीय है।

 ज्ञान को राष्ट्र की वास्तविक शक्ति के रूप् में जाना जाता है। वही नवोदय सामाजिक पुनरुत्थान व पुनर्संरचना के माध्यम के तौर पर स्कूली षिक्षा के क्षेत्र में गति निर्धारकता व श्रेष्ठतव को अपनाते हुए सर्वात्तम कार्य निष्पादन कर रहे हैं। विष्व बदल रहा है। प्रत्याषाएं व आकांक्षाएं बदल रही हैं। हमें नवोदय की स्थापना से जुड़े मूल उद्देष्यों से समझौता किए बिना इन बदलती उम्मीदों व आकांक्षाओं से जुड़ना होगा। संगठन की सफलता संगठन के लोगों के समर्पण व गुणवत्ता द्वारा निर्धारित होती है तथा इसकी ख्याति व प्रसिद्धि अनुकूलता व जीवंतता के प्रति तत्परता तथा भविष्य के लिए दूरदर्षी सोच द्वारा बनाए रखी जाती है। हमारे पास समर्पित व प्रतिबद्ध वैष्विक परिवेष है, जिसे जीवन के लिए तैयार करने की जरूरत है और इस परिवेष में सषक्त वैष्विकताकतें हैं।
    हम बहुत सौभाग्यषाली हैं कि हमारे पास अनुभवी व समर्पित लोगों की टीम हैं, जो कि इस मजबूत नींव पर निर्माण करने का इरादा रखती है।
  (श्री जी. चंद्रमौली)
  उपायुक्त